Book Service Appointment
आज 15-अगस्त-2019 का पञ्चाङ्ग
August 14, 2019
आज 16-अगस्त-2019 का पञ्चाङ्ग
August 15, 2019

आज दिनाँक 15-अगस्त-2019 का राशिफल

happy indian independence day patriotic flag banner

प्रस्तुत राशिफल आपकी चन्द्र राशि पर आधारित हैं | यदि आपको अपनी चन्द्र राशि नहीं पता है तो आप हमे yourastrologer@vedicjyotishkrti.com पर ई मेल करके अपनी चन्द्र राशि की जानकारी ले सकते हैं| By VedicJyotishkrti Team .

चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ

मेष- मेष राशि के जातकों को आज सरकारी कार्य में मनोनुकूल सफलता की प्राप्ति नहीं मिलेगी जिसके कारण मन में शांति रहेगी तथा मनोबल में कमी का आभास होगा।पिता को ज्वर एवं वायु जनित रोग से शारीरिक कष्ट हो सकता है। क्रोध की अधिकता के कारण दांपत्य जीवन में कलहपूर्ण वातावरण हो सकता है।

नोट- आज सूर्य की आराधना से विशेष लाभ होगा।

इ, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वु, वे, वो

इ, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वु, वे, वो

वृष– वृष राशि के जातक आज मित्रों एवं छोटे भाई बहन का सहयोग एवं सुख प्राप्त करेंगे। मनोबल के प्रभाव से कार्य में सफलता प्राप्त होगी। सुख समृद्धि में वृद्धि होगी। सरकारी कार्य में मनोवांछित सफलता की की प्राप्ति होगी। ऐश्वर्य में वृद्धि होगी। नए वाहन का योग बन रहा है। दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा तथा बाहरी स्थान के सहयोग से व्यवसाय एवं कार्य क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी।

नोट-  आज  हनुमान जी की आराधना से लाभ मिलेगा।

का, की, कु, घ, ड, छ, के, को, हा

मिथुन- मिथुन  राशि के जातक आज वाणी का प्रयोग सोच-समझकर करें। आज की कही हुई बात सत्य हो सकती है। अतः शुभ वाक्य का प्रयोग करने से समाज का भला होगा। आज शत्रु भी मित्रवत व्यवहार करेंगे तथा आय की वृद्धि में सहायक सिद्ध होंगे। जीवन साथी एवं संतान के परामर्श से कार्य करने में सफलता प्राप्त होगी।

नोट-आज दुर्गा जी की आराधना से लाभ मिलेगा।

ही,  ही, हे, हो, डा डी, डू, डे, डो

कर्क-कर्क   राशि के जातकों की आज धार्मिक कार्य में रुचि बढ़ेगी। सुख समृद्धि में वृद्धि होगी।सरकारी कार्य में सफलता प्राप्त होगी। प्रतिद्वंदिता के कारण व्यवसाय में हानि हो सकती है। आज विवाद से बचकर रहे विवाद के कारण अपव्यय हो सकता है।छोटे भाई बहन को उदर विकार से शारीरिक कष्ट हो सकता है।

नोट-आज हनुमान जी की आराधना से लाभ मिलेगा।

मा, मी,मू,मे,मो,टा,टी,टू,टे

सिंह- सिंह राशि के जातकों के लिए आज शत्रु प्रभावशाली रहेंगे। जिसके कारण मन में अशांति रहेगी तथा व्यय अधिक होगा। मित्रों का सहयोग प्राप्त होगा तथा कार्य में मनोनुकूल सफलता की प्राप्ति होगी। कार्यक्षेत्र में उच्च पदाधिकारी के सहयोग से पदोन्नति का अवसर प्राप्त होगा। जीवनसाथी को ज्वर एवं ठंडक से शारीरिक कष्ट हो सकता है।

नोट-आज शिवजी की आराधना से लाभ मिलेगा।

टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो

कन्या- कन्या  राशि के जातक को आज वाणी एवं विद्या के प्रभाव से समाज में मान सम्मान की प्राप्ति होगी तथा संचित धन में वृद्धि होगी। स्वादिष्ट व्यंजन एवं नए वस्त्र आभूषण की प्राप्ति हो सकती है। संतान के सहयोग से आय में वृद्धि होगी। आकस्मिक लाभ भी हो सकता है। छोटे भाई-बहन एवं मित्रों का सहयोग प्राप्त होगा। पुरुषार्थ से कार्य में सफलता प्राप्त होगी।


नोट- 
आज गणेश जी के 108 नाम का पाठ करने से लाभ मिलेगा।


रा, री, रु, रे, रो, ता, ती, तू, ते

तुला-तुला राशि के जातकों का आर्थिक दृष्टिकोण अति आज दिन उत्तम है। व्यवसाय एवं कार्य क्षेत्र से आय में वृद्धि होगी। जीवनसाथी के परामर्श से व्यवसाय में वृद्धि हो सकती है। अकारण आज मन अशांत रहेगा। माता को शारीरिक कष्ट हो सकता है। मित्रों के असहयोग के कारण शत्रु प्रभावशाली रहेंगे।

नोट- आज हनुमान जी की को तुलसी की माला चढ़ाने से लाभ मिलेगा।

तो,ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू

वृश्चिक-वृश्चिक   राशि के जातको को आज व्यय मे अधिकता के कारण कार्य संचालन हेतु संचित धन का सहारा लेना पड़ेगा। परिवार में कलहपूर्ण वातावरण रहेगा। जिसके कारण मन में अशांति रहेगी। स्वास्थ्य के प्रति सावधान रहें। नस एवं रक्त से संबंधित रोग से शारीरिक कष्ट हो सकता है।

नोट- आज  विष्णु भगवान के 108 नाम का पाठ करने से लाभ मिलेगा।

ये, यो, भा, भी, भू, ध, फ, ढ, भे

धनु-धनु राशि के जातकों के लिए आज का दिन अति उत्तम है। परिवार में शुभ संदेश की प्राप्ति हो सकती है। कुटुंब के सहयोग से व्यवसाय में वृद्धि हो सकती है। विद्या से संबंधित कार्य हेतु यात्रा हो सकती है। यात्रा लाभप्रद रहेगी। भाग्य का सुख प्राप्त होगा तथा पराक्रम के द्वारा यश की प्राप्ति होगी।

नोट-भगवान गणेश जी के 108 नाम का पाठ करने से विशेष लाभ होगा।

भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी

मकर- मकर राशि के जातकों को आज आकस्मिक धन की प्राप्ति हो सकती है। अर्थात पहले का दिया हुआ धन प्राप्त हो सकता है। पिता के व्यवसाय में वृद्धि हो सकती है। जीवनसाथी को वायु जनित रोग से कष्ट हो सकता है। जिसके कारण मन अशांत रहेगा।

नोट-आज दुर्गा जी के 108 नाम का पाठ करने से लाभ होगा।

गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा 

कुम्भ-कुंभ राशि के जातकों का आज सरकारी कर्मचारी या उच्च पदाधिकारी से विवाद हो सकता है। जिसके कारण कार्य क्षेत्र में हानि हो सकती है। शत्रु प्रभावहीन रहेंगे। बाहरी स्थान से आय में वृद्धि हो सकती है।आर्थिक दृष्टिकोण से आज का दिन अति उत्तम है। विभिन्न स्रोत से आय में वृद्धि होगी। धार्मिक कार्य में रुचि बढ़ेगी।
नोट-आज शिव आराधना से लाभ होगा।

दी दू, थ, झ, ञ दे, दो, चा, ची

मीन-मीन राशि के जातकों की आज लंबी यात्रा हो सकती है। यात्रा सुखदायी रहेगी। भाग्य का पूर्ण सुख प्राप्त होगा तथा प्रयास मात्र से कार्य में मनोवांछित सफलता की प्राप्ति होगी। कुटुंब का सुख प्राप्त होगा। बाहरी स्थान से आय में वृद्धि होगी। मजदूर वर्ग के सहयोग से कार्य एवं व्यवसाय में लाभ होगा।

नोट-आज शिव जी के 108 नाम का पाठ करने से लाभ होगा।

Comments are closed.